Telegram से पैसा कैसे कमाएं - घर बैठे पैसा कमाने का तरीका ।

Telegram से पैसा कैसे कमाएं - पूरी जानकारी

Telegram app से पैसा कैसे कमाए-घर बैठे पैसा कमाने का तरीका
Telegram से पैसा कैसे कमाए

Internet का इस्तेमाल तो आम है, आप भी करते होंगे और अपने YouTube,Facebook से पैसे कैसे  कमाए जाते हैं इसके बारे में सुना होगा और शायद आपको इसकी जानकारी भी हो? पर क्या आप जानते हैं Telegram से भी पैसे कमाए जा सकते हैं ?
यदि आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं "Telegram  से पैसे कैसे कमाएं " तो यह पोस्ट आपके लिए काफी जानकारी पूर्ण होने बाली है

 Telegram क्या है ?

यदि आप Telegram के बारे  में नहीं जानते हैं तो मैं आपको इसके के बारे में थोड़ी जानकारी देना चाहूंगा,
Telegram एक App है जो Google play store पर फ्री में उपलब्ध है ।
WhatsApp की तरह ही Telegram App भी एक Massaging App है । इसमें आपको groups, channel,bots, stickers. जैसे फीचरस देखने को मिल जाएंगे ।
आप Telegram पर अपना चैनल बना कर और उसे monetize कर पैसा काम सकते है । वैसे तो Telegram channel का को monetize कर करने के बहुत सारे रास्ते है लेकिन इस आर्टिकल में सिर्फ उन्हीं तरीकों के बारे में बताऊंगा को पापुलर और आसानी के साथ किए जाने वाले हैं।
तो दोस्तो जानते हैं उन तरीकों के बारे में जिन्हें आप आसानी के साथ कर  अपने Telegram channel का से पैसे कमा सकते हैं.........

Telegram App से पैसा कैसे कमाएं

 क्या। आपकी उर्सुक्तात बढ़ी जा रही है यह जानने की TelegramApp से पैसे कैसे कमाएं तो आपको  इस पोस्ट को सुरु से अंत तक ध्यान से पढ़ना होगा और जो आगे तरीके बताए जा रहे हैं इन्हें आजमा कर आप अच्छे खासे पैसे कम सकते है ।
ऐसा करने से जो भी उस लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे एक ad का देखनी होगी तभी वह आगे जा पायेगा इससे आपको काफी अच्छी इनकम जेनरेट हो सकती है ।



  • Affiliate marketing से पैसे कमाएं


Affiliate marketing भी बहुत अच्छा विकल्प है Telegram से पैसे कमाने का ।  "Affiliate Marketing क्या है-इससे पैसे कैसे कमाएं?इसके बारे में मैं पूर्ण जानकारी दे चुका हूं । लेकिन आपकी जानकारी के लिए थोड़ा बताना चाहूंगा । Affiliate marketing मैं आपको किसी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचना होता है इसके बदले कंपनी आपको कमीशन देती है इससे भी आप बहुत अच्छी इनकम कर सकते हैं। आप अपने टेलीग्राम चैनल पर इसके एफिलिएट लिंक डाल सकते हैं। जितने ज्यादा प्रोडक्ट आपके लिंक से बिकेंगे उतनी ज्यादा इनकम आपको होगी।


  • Link Shortner service


दोस्तों यदि आप Telegram पर कोई पोस्ट पब्लिश करते हैं और उस पोस्ट में कोई लिंक मौजूद रहता है । तब आप ऐसा कर सकते हैं कि उस लिंक को  link Shortner के द्वारा  link short कर के अपने channel पर पोस्ट कर सकत हैं।


  • Promotions


आप अपने Telegram channel पर किसी और channel को promote कर सकते हैं और काफी अच्छी income generate कर सकते हैं। ऐसा आप तभी कर पाएंगे जब आपके चैनल पर बहुत ज्यादा subscriber हों .
और यह काफी पुराना तरीका भी है पैसे कमाने का। इसके अलावा यदि आपके subscriber ज्यादा हैं तो आप अपने Telegram channel पर किसी और की website,YouTube channel और blog को प्रमोट करके भी पैसा कमा सकते हैं। ऐसे लोग आपको internet बहुत मिल जाएंगे आपने website/blog, YouTube channel को कम पैसे में प्रमोट करना चाहते हैं आप उनसे पैसे लेकर यह काम कर सकते हैं।


  • Apps referring


दोस्तों आजकल बहुत सारी ऐसी apps हैं जो आपको रेफर करने का पैसा देती हैं । इसमें आपको इतना करना होता है कि बस दूसरे लोगों को invite करना होता है app install करने के लिए और इसके बदले आपको यह app पैसा देती हैं इसे refer and earn प्रोग्राम कहते हैं।
इसके बदले आप paytm cash और free recharge जीत सकते हैं । वैसे तो यह पैसे कमाने का कोई स्थाई तरीका नहीं है लेकिन आप मौके का फायदा उठाकर काफी अच्छी इनकम कर सकते हैं ।

Telegram app क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए


दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको Telegram App क्या है, "Telegram app से पैसे कैसे कमाए" के बारे में पूर्ण जानकारी मिली होगी अगर यह जानकारी आपके लिए helpful लगी हो तो कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरुर शेयर करें ताकि उन तक भी यह जानकारी पहुंच सके।
इसके अलावा यदि कोई और सुझाव या कोई सवाल हो तो बताने में कोई संकोच ना करें।






Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?