अपनी खुद की Android app बना कर पैसा कैसे कमाएं?

अपनी खुद की ऐप बना कर online earning कैसे करें ?





दोस्तों क्या आप जानते है जितनी भी Android apps आप play store में देखते हैं वह क्यों बनाई जाती है और हम और आप जितनी भी apps का प्रयोग करते हैं  उनके बदले apps बनाने वाले को क्या मिलता है इसकी पूरी जानकारी पाने के  शुरू से अंत तक बने रहें इस पोस्ट में......

Apps बनाने से क्या मिलता है ?


अगर आपके मन में भी ये सवाल है कि apps बनाने बालों को क्या मिलता है तो दोस्तो वास्तव में apps बनाने बालों को पैसा मिलता  इससे सैकड़ों लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं और आप भी कमा सकते हैं । apps  पैसा कमाने का ऐसा रास्ता है जिससे आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं ।


Android app बना कर पैसा कैसे कमाएं ।

क्या आप भी Android app बना कर पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन आपको पूर्ण जानकारी नहीं है तो यह पोस्ट आपके लिए ही है । इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपके सारे सवालों का जबाव आपको मिल जाएगा ।

"Online earning के तरीकों" की अगर हम बात करें तो Android app development भी उनमें से एक है। आप भी खुद की app develop कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं ।

App से पैसा कमाने के लिए सबसे पहला काम  

अगर आप अपनी खुद की app से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहला काम आपका होगा कि आपको अपनी खुद की app बनानी होगी  app बनाने के लिए आप online app builder और Android studio का प्रयोग कर सकते हैं।
अगर आपको codingका नॉलेज नहीं है तो मैं आपको सलाह दूंगा कि आप Android studio का प्रयोग करें इससे app आप अपनी मर्जी के हिसाब से बना सकते हो।
अगर आप फिर भी app ना बना पाएं तो हजारों ऐसी वीडियो इंटरनेट पर मिल जाएंगी जिनसे आप यह काम सीख सकते हो और आसानी के साथ अपनी खुद की ऐप बना सकते हो ।

Android app बना कर पैसे कमाने के तरीक़े

App बना कर बात आती है उससे पैसे कमाने कि तो इसके लिए कुछ एक तरीकों कि मैं नीचे बात करने जा रहा हूं जिससे आप earning कर सकते हो ।

Advertisements

सबसे popular तरीका है advertisement /ads इस तरीके के जरिए सभी छोटे-बड़े app developer अपनी app से पैसा कमाते हैं। आजकल जो भी आप app use करते हैं लगभग सभी पर ads या विज्ञापन आपको apps पर देखने को मिल जाएंगे और यही एक तरीका है जिससे कि ऐप बनाने वाले को पैसा मिलता है । आप भी अपनी app पर admob की ads  लगाकर पैसा कमा सकते हैं


Affiliate marketing

 "Affiliate marketing क्या है और इससे पैसा कैसे कमाएं "। इसके बारे में  पहले से ही डिटेल में आर्टिकल लिख चुका हूं आप उसके बारे में पड़ सकते हैं। और जानकारी होने पर आप ऐप्स पर भी एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए पैसा कमा सकते हैं । बहुत सारे लोग ऐसा करके लाखों कमा रहे हैं ।

Paid app

आप अपनी app को दो version में बना सकते हैं Free or paid. Free बाले version में आप कम features और paid बाले version में आप ज्यादा सुविधाएं लोगों को दे सकते हैं और लोगों से app install करने के पैसे ले सकते हैं । लेकिन ध्यान रहे आपकी app का price  ज्यादा नहीं होना चाहिए और उसमें फीचर ज्यादा होनी चाहिए तभी लोग आपकी ऐप को खरीदें


प्रिय दोस्तों ऊपर दी गई पोस्ट में आपको जानकारी कैसी लगी जरूर बताएं अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करके बताएं । इसी तरह की नई जानकारी पाने के लिए सब्सक्राइब जरूर करें और अपने दोस्तों को शेयर करना ना भूले



Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?