Google Opinion Rewards kya hai ?- इससे पैसा कैसे कमाएं ।

Google Opinion Rewards kya hai ?- इससे पैसा कैसे कमाएं ।

Google Opinion Rewards क्या है ? इससे पैसा कैसे कमाएं
Google  के बारे में तो आप जानते ही होंगे और google play store में सैकड़ों इसी application होंगी जिनसे हम online earning कर सकते हैं । लेकिन दोस्तो Google की ही एक application Google play store पर मौजूद है जिसका नाम Google Opinion Rewards है जिससे हम online earning कर सकते हैं। आज के इस लेख में हम इसी के बारे में जानेंगे कि आखिर ये है क्या और इससे पैसा कैसे कमाएं तो आइए जानते हैं इसके बारे में :-

Google Opinion Rewards क्या है ?


Google Opinion Rewards अगर हम इसको साधारण भाषा में समझे तो Google  तो आप जानते ही हैं रही opinion और Rewards की तो  Opinion का अर्थ होता है राय और Reward का अर्थ है  इनाम । इस तरह Google Opinion Rewards का साधारण भाषा में अर्थ बनता है हम Google को राय (Opinion) दें इसके बदले Google हमें इनाम (Reward) देगा ।
अब शायद आपके मन में एक सवाल होगा कि हमें Google को किस तरह की राय देनी होगी और google हमें किस तरह से रिवॉर्ड देगा ।

देखिए Google का सारा  करोबार ads का पर टिका हुआ है । अब अगर देखा जाए तो Google सबसे ज्यादा पैसा ads यानी विज्ञापनों से ही कमाता है।

अब जब Google को ads  से पैसा मिलता है  तो Google को लोगों की पसंद ना पसंद कि सही सही से जानकारी होनी चाहिए । ताकि अच्छे अच्छे विज्ञापन google का लोगों तक पहुंचा सके । अर्थात Google का यह जानने की कोशिश करता है कि लोग क्या पसंद करते हैं । जैसे अगर किसी को किताबें पसंद हैं तो उसे उसी से रिलेटेड ads दिखाई जाएं क्यूंकि ऐसा करने करने से उस product को बिकने के chances ज्यादा हो सके ।

Google Opinion Rewards


इसका अर्थ तो आप समझ ही चुके हैं । ये एक app है और इसमें कुछ  surbay करने पड़ते हैं मतलब आपसे कुछ एक सवाल पूछे जाएगे जिनका अपने सही सही जवाब देना होता है । ये सवाल आपसे या आपके आस पास से ही रिलेटेड होंगे मतलब school callage इत्यादि ।

Google Opinion Rewards से पैसा कैसे कमाएं



  • सबसे पहले आपको इस app को अपने google play store से download करना होगा  ।
  • Install करने के बाद जब आप app खोलेंगे तो कुछ एक instructions आपको देखने को मिलेंगे जिन्हें आप बढ़ने के बाद skip कर दे अंत में आपको done  कर देना है
  • इसके बाद term & condition को accept करना। है । 
  • अब google आपके बारे में कुछ जानकारी पूछेगा जिसकी आपको सही सही जानकार अपने बारे में भरनी है । 
  • Google Opinion Rewards का dashboard खुल जाएगा 
  • इसके बाद आपको ऊपर दिए गए answer survey link पर चले जाना है यहां पर आपको कुछ एक सवाल दिया जाएंगे जिनका आपने उत्तर देना है।
  • जैसे ही आप कोई भी survey complete करते हैं तो आपको उसका credit मिल जाता है।
Google Opinion Rewards में survey आपको किसी भी वक्त मिल सकते हैं। अगर आप अपने फोन की location on रखते हैं तो आपको सर्वे मिलने की संभावना ज्यादा  होती है ।
हो सके तो आप survey मैं सभी प्रश्न का उत्तर सही-सही दें इससे आपको ज्यादा credit मिलने की संभावना होती है ।

Google Opinion Rewards कितने पैसे देता है ।

Google Opinion Rewards क्या है ? इससे पैसा कैसे कमाएं

जब भी आप survey complete करते हैं तो  3 रुपए से लेकर 15 रुपए तक मिल सकते हैं । यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितनी ईमानदारी के साथ survey complete करते हैं ।

Google Opinion Rewards के credits कहां और कैसे use करें

अब आप के मन में  सवाल आया होगा कि हम Google Opinion Rewards के द्वारा दिए गए credit को कैसे उपयोग में लाएं 

इस reward/ पैसे को आप Google play store किसी भी paid service को खरीदने में खर्च कर सकते हैं। Books,movies,apps,games और play music का Bill दे सकते हैं ।



उम्मीद करता हूं यह पोस्ट" Google Opinion Rewards kya hai ?- इससे पैसा कैसे कमाएं ।" आपको पसंद आई होगी और दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करके जरूर बताएं और अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें।

Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?