Top 5 earning apps जो देती हैं पैसा

Top 5 Earning apps

दोस्तो आज हम बात करने जा रहे हैं उन Top 5 Earning apps के बारे में जो आपको पैसा देती हैं और आप अगर part-time काम करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो ये apps आपको 100% पैसा देती हैं
दोस्त मैं सिर्फ उन्हीं apps के बारे में बताने जा रहा हूं जहां से मैंने भी पैसे कमाए हैं और आप भी कमा सकते हैं

Apps  से earning करना है बिलकुल आसान 


हम अगर online earning के बारे में सोचते हैं तो online earning के तरीके इतने हैं कि उनसे आप बहुत ज्यादा इनकम कर सकते हैं लेकिन उनसे earning  करने में काफी time लग जाता है। और अगर हम बात करें apps  से income के बारे में तो आप अपने फ्री टाइम में इनसे अच्छी खासी income generate कर सकते हैं ।

App से इनकम करना क्यों है आसान ?


दोस्तो apps  से earning करना बहुत ही आसान है लेकिन इसमें इतना ज्यादा पैसा नहीं हैं और नहीं parmanent income  मिलेगी मतलब जब तक apps  पर काम करोगे पैसा भी तब तक ही मिलेगा । लेकिन ये भी एक सच्चाई है कि internet का प्रयोग लगभग सभी करते है और हर एक के पास smartpone है और वह apps का प्रयोग अच्छे से कर लेते हैं इसके लिए किसी Skill का और Eduction का होना जरुरी नहीं है ।
Apps को कोई भी Install कर के अच्छे से चला सकता है और रही apps से पैसे कमाने की बात तो वो भी आसानी के साथ आप कर सकते हो । इसलिए आप भी इन apps से  part-time income कर सकते हैं ।

Top 5 Apps जो देती हैं पैसा
 1 .Sharechat:-  इस ऐप मै आपको अपने टैलेंट की वीडियो अपलोड करनी होती है जिसके बदले हमें पैसे मिलते है जिस पैसे को हम अपने pyatm या भारतीय बैंक खाते में आसानी के साथ ट्रांस्पर कर सकते हैं दोस्तो इसके बारे में" मैं" पहलेे ही अपने articl में  जानकारी दे चुका हूं आप देख सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।  


2. Vigo video app:-  दोस्तो अगर आप free Time  में कुछ earning करना चाहते हैं बो भी अपने घर से और बिना किसी investment के तो आप भी इस app से पैसे कमा सकते हैं । बस आपको इस app को अपने फोन में intall करना होगा और इस पर account बना कर अपनी video upload करनी होगी जिसके बदले ये app आपको पैसे देगी और आप पैसे को अपने paytm account में transper कर सकते हैं।

3. Winzo gold  app:- अगर आप भी हैं game खेलने के शौकीन तो सुनिए यह app game खेलने का पैसा देती हैं इसमें बहुत सारी games हैं जिन्हें खेल कर आप पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप को आप intall कर के और आप इसमें account बना कर अपने खाली समय में game खेल कर बहुत अच्छी पोकिट मनी कमा  सकते हैं 

और दोस्तो यदि आप इस app को अपने दोस्तों को रेफर करते हैं या उन्हें invite करते हैं तब भी आपको ये app पैसा देती है ।
ध्यान दें  आप अपने paytm नंबर से ही account बनाए क्यूंकि पैसा उसी paytm account  में जाएगा
क्यूंकि इसमें paytm number बदलने का कोई option नहीं है

 4. Hello app:-   part time earning के लिए ये भी बहुत अच्छी app  है और इस app में earning भी आप अलग अलग तरीके से कर सकते है । सबसे पहले app install कर के और इसपर account बना ले फिर आप  इस ऐप से नीचे दिए गए तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

  • आप इस app  से प्रतिदिन सिर्फ open करने से पैसे कमा सकते हैं ।
  • अगर आप कोई VIdeo  या न्यूज देखते हैं तो आपको पैसे मिलते हैं।
  • Video Upload करने। से भी आप पैसे कमा सकते हैं।
  • और जैसे ही आप इस app को अपने किसी Friend  को  share करते हैं तो भी आप पैसा मिलता है।
  • और भी इसमें छोटे मोटे Task है जिन्हें आप पूरा कर के पैसे कमा सकते हैं ।
5.  Haggo app   अब मैं बात करने जा रहा हुं Hago app की  ये app भी उन में से है जो पैसा देती है इस app की सबसे बड़ी खास बात यह है कि आप इस पर अपने काफी सारे फ्रेंड्स बना सकते है और उनसे आप चैट कर सकते हैं साथ ही साथ आप उनके साथ गेम भी खेल सकतेे हैं और पैसे भी कमा सकते हैं । 
        Hago money plant
अगर हम बात करें 2020 के Hago app की तो इसमें अब earning के बहुत सारे विकल्प हैं । जिसमे से मुझे एक विकल्प है" Hago money plant का इसमें आपको हर रोज पानी देना होता है और ये पेड़ आपको पैसे देता है" सबसे अच्छा लगता है ।

इसके अलावा और भी gaming contest  होते हैं जिसमें आप भाग ले सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।
अब बात करते हैं इससे पैसे निकालने की तो अपने इसके बारे में पहले भी कई blog और videos  देखी होंगी । लगभग सभी ये बोलते हैं कि ये App पैसे नहीं देती है लेकिन मे मैं कहता हुं ये app आपको जरूर पैसा देती है ।
Money image

लेकिन आपको पैसे निकालने के लिए आपको Hago money plant में जा कर Withdraw  बाले option में जा कर अपने किसी Friend को इस app को refer करना होगा और per refer का आप 25 रुपए अपने paytm में निकाल पाएंगे ।

और दोस्तो एक और जरुरी बात  आप को आपके पैसे एक महीने के अंदर मिलेंगे इसमें थोड़ा पैसे निकलने में समय लगता है पर पैसे जरूर मिलते हैं।




दोस्तो उम्मीद करता हुं आपको ये आर्टिकल "Top 5 earning apps जो देती हैं पैसा" पसंद आया होगा और दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे अगर आपके मन में कोई सवाल या सुझाव हो तो जरुर बताएं ।




Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?