Top 5 affiliate program in India (2020) घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में

Affiliate marketing program
Top 5 athlete marketing program in India

Affiliate marketing पैसा कमाने का bloggers के लिए एक अच्छा विकल्प है । प्रत्येक bloggers पैसा कमाने के लिए अपने ब्लॉग पर affiliate marketing को प्रमोट करते हैं । इसके लिए वह बेहतरीन affiliate program चुनाव करता है ।
जब हमारा ब्लॉग पॉपुलर हो जाता है और उस पर traffic आने लगता है तो हम AdSense या अन्य publisher sites से अपने ब्लॉग को monetize करके, उनके ads अपने ब्लॉग पर दिखा कर पैसा कमाते हैं ।
लेकिन दोस्तों इसके विपरीत affiliate marketing program को ज्वाइन करके हम अपने ब्लॉग पर उनके किसी भी प्रोडक्ट को प्रमोट या सेल करके भी पैसा कमा सकते हैं । जितनी ज्यादा sale होगी उतनी ज्यादा income हमारी होगी । "Affiliate marketing क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए" इस पोस्ट में जाकर आप इसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं

Affiliate marketing से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।


वैसे तो मैं इसके बारे में अपनी पिछली पोस्ट में पूर्ण जानकारी दे चुका हूं लेकिन पोस्ट में आपको थोड़ी जानकारी देना चाहूंगा, सबसे पहले आपको किसी affiliate marketing program को join करना होगा और उनके product और banner ads के लिंक को अपनी affiliate ID से share करना होता है । जब भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से खरीदारी करता है तो उसके बदले आपको कुछ प्रतिशत commission के बदले पैसा मिलता है । इस प्रकार से आप affiliate marketing programs  से कमाई करते हैं।

Top 5 Affiliate programs हिंदी ब्लॉगर्स के लिए


अब हम बात करने जा रहे हैं उन affiliate program की जिन्हें join करके आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

1.Amazon 

Amazon affiliate marketing program भारत में Amazon associate के नाम से उपलब्ध है। इसे आप फ्री में ज्वाइन कर सकते हैं और इसके product को blog/website social media पर शेयर करके अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं। इसके बारे में डिटेल में जानकारी के लिए मेरे पिछले आर्टिकल "Amazona affiliate marketing से पैसा कैसे कमाए" को पढ़ सकते हैं

2.Flipkart

Flipkart को तो आप जानते ही हैं आप इसके एपलेट प्रोग्राम को ज्वाइन करके अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं। इसके affiliate program को join करने के बाद आपके द्वारा दिए गए लिंक से जो भी product खरीदेगा उसके बदले आपको यह कमीशन के रूप में पैसा देता है जितना ज्यादा प्रोडक्ट की sale आपके लिंक से होगी उतनी ज्यादा इनकम आपकी होगी।

3.Snapdeal

यदि आपके blog पर अच्छी ट्रैफिक है तो आप Snapdeal के affiliate program से अच्छी इनकम कमा सकते हैं। और इस बात को तो आप जानते ही हैं कि स्नैपडील पर भी लगभग सभी प्रकार का सामान मिलता है जिसे आप अपने ब्लॉग से प्रमोट करके अच्छी इनकम कमा सकते हैं।

4.Make My Trip

MakeMyTrip यह भी काफी पुरानी और भरोसेमंद कंपनी है । इसके एपलेट प्रोग्राम को ज्वाइन करके आप साइन अप कर सकते हैं और इसकी ads पा सकते हैं और आसानी के साथ अपनी साइट पर ads लगा सकते हैं । जब भी कोई व्यक्ति आपकी ads से hotel,flight इत्यादि की booking करेगा तो आपको इसका commission मिलेगा।

5.Shaadi.com

यह भी काफी पुरानी कंपनी है और इसके affiliate program को join करके आप इनकम कर सकते हैं।
इसके ads को भी आप अपनी साइट पर लगा सकते हैं। जब भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा लगाए गए ads से shaadi.com पर membership लेगा तो आपको इसका commission और bonus भी मिलेगा । इससे आप दुगना फायदा लेकर अच्छी इनकम कर सकते हो

Tips

दोस्तों आपको affiliate program से अच्छी इनकम करने के लिए जरूरी हैं आपके ब्लॉग पर 10000 + pageviews होने चाहिए तभी आप अच्छी खासी इनकम कर पाएंगे क्योंकि जितने ज्यादा लोग आपके ब्लॉग पर आएंगे और आपके द्वारा दिए गए affiliate link से product खरीदेंगे सिर्फ उसी का पैसा आपको मिलेगा ।

दोस्तों top 5 applied marketing program in India में दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे । यदि इसके प्रति आपका कोई सवाल है सुझाव हो तो कमेंट करके जरूर बताएं और नई पोस्ट पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करना ना भूलें । इस जानकारी को अपने दोस्तों रिश्तेदारों तक पहुंचाने के लिए शेयर जरूर करें

Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?