Google se paise kaise kamaye - latest update 2020.

Google se paise kaise kamaye

क्या आप भी सोचते हैं Google se paise kaise kamaye और intenet पर इस  topik को सर्च किया है तो आप बिल्कुल सही जगह हैं क्योंकि आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे Google se paise kaise kamaye.
वैसे तो Online Earning के Internet पर ढेरों तरीके हैं लेकिन आज हम बात करेंगे  Google se paise kaise kamaye  Google से हजारों लोग पैसे कमा रहे हैं आप भी कमा सकते हैं बो भी अपने घर से ।
दोस्तो Google सबसे trusted और genuine तरीका है पैसे कमाने का । नीचे में कुछेक तरीके बताने जा रहा हूं जिससे आप गूगल से पैसे कमा सकते हैं ।


Google से पैसा कमाने के लिए क्या जरूरी है?


यदि आप ऐसा सोचते हैं कि आपको Google से पैसा कमाने के लिए क्या जरूरी है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आपके पास एक laptop, smartphone, और आपके फोन में internet की सुविधा होनी चाहिए। अगर आपके पास से सब चीजें हैं तो आप आसानी से घर बैठे , Google/internet से पैसा कमा सकते हैं । आइए बात करते हैं Google से पैसा कैसे कमाया जा सकता है....

Blog/website बनाकर पैसा कमाए।

यदि आप Google से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास अपनी एक blog/website होनी चाहिए । तभी आप इससे पैसा कमा सकते हैं । यदि आपके पास एक ब्लॉग है और आप उस पर पोस्ट अपलोड करते हैं तो आप Google से पैसा कमा सकते हैं। आपके ब्लॉग पर आपके द्वारा अपलोड की गई पोस्ट आपकी अपनी खुद की पोस्ट होनी चाहिए आप किसी और वेबसाइट से पोस्ट कॉपी पेस्ट नहीं कर सकते, आपके ब्लॉग पर जितनी भी पोस्ट हैं वह आपकी खुद की अपनी पोस्ट होनी चाहिए । अगर आप ईमानदारी के साथ आपने blog पर काम करते हैं तो आप Google AdSense approval के लिए apply कर सकते हैं। जैसे ही आपको Google AdSense से approval मिल जाएगा तो आप अपनी पोस्ट पर Google AdSense की ads लगाकर पैसा कमा सकते हैं ।
यदि आपके द्वारा अपलोड किया गया content किसी दूसरी website से copy paste है तो आपको Google AdSense approval नहीं मिलेगा और आप पैसा नहीं कमा पाएंगे । इसलिए आप जो भी पोस्ट करें मैं आपका अपना  लिखा हुआ content होना जरूरी है।

Related Post





YouTube से पैसा कमाए

दोस्तों यदि आपको लिखना पसंद नहीं है तो YouTube पैसा कमाने का बहुत अच्छा विकल्प होगा। आप अपना खुद का यूट्यूब चैनल बना सकते हैं और उस पर वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं। अगर YouTube term and condition को ध्यान में रखकर अपने चैनल पर video upload करते हैं तो आपके द्वारा अपलोड की गई वीडियो को लोग पसंद करेंगे जिसके कारण आपके follower भी बढ़ेंगे। आप YouTube channel को monetize करके उसमें AdSense ads लगाकर पैसा कमा सकते हैं।
जितने ज्यादा आप के follower होंगे और जितने ज्यादा आपके द्वारा पोस्ट की गई videos के views होंगे उतना ज्यादा पैसा आप कमा सकते हैं ।




App बनाकर पैसा कमाए

App से पैसा कमाने के लिए आपके पास अपनी खुद की एक application होनी चाहिए . आपको अपनी एक खुद की app बनानी होगी और उसे Google play store पर अपलोड करना होगा । App पर आप admob की आग लगाकर पैसा कमा सकते हैं जोकि Google की ही सर्विस है। जितने ज्यादा लोग आपके App को डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा पैसा आप कमा सकते हैं ।





उम्मीद करता हूं ऊपर दी गई पोस्ट "Google se paise kaise kamaye"के बारे में पूर्ण जानकारी मिली होगी। यदि आपको कोई सवाल है सुझाव हो तो कमेंट करके आप पूछ सकते हैं । इसी तरह की पोस्ट पाने के लिए सब्सक्राइब जरूर करें। और यदि आपको लगता है कि आपके दोस्तों रिश्तेदारों को इस पोस्ट की जरूरत है तो आप उन्हें भी यह पोस्ट शेयर कर सकते हैं।


Comments

Popular posts from this blog

how to make money online in hindi

Online Earning के Best तरीके

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?